Type Here to Get Search Results !

Modal

आज भारत के ऐसे स्थान के बारे में पढ़े जहां आपको कूलर एसी की जरूरत नहीं पड़ेगी (Today read about such a place in India where you will not need cooler AC.)

यहां भारत के कुछ स्थान दिए गए हैं जहां साल भर ठंडा मौसम रहता है:

  • हिमाचल प्रदेश हिमाचल प्रदेश भारत का एक राज्य है जो पश्चिमी हिमालय में स्थित है। यह राज्य अपने ठंडे तापमान और प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। यहां के कुछ लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में मनाली, शिमला और धर्मशाला शामिल हैं।

  • उत्तराखंड उत्तराखंड भारत का एक राज्य है जो पश्चिमी हिमालय में स्थित है। यह राज्य अपने ठंडे तापमान और हिंदू धर्मस्थलों के लिए जाना जाता है। यहां के कुछ लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में ऋषिकेश, हरिद्वार और गंगोत्री शामिल हैं।

  • लद्दाख

लद्दाख भारत का एक केंद्र शासित प्रदेश है जो जम्मू और कश्मीर के पूर्वी भाग में स्थित है। यह क्षेत्र अपनी ऊंचाई, बौद्ध मठों और रेगिस्तानी परिदृश्य के लिए जाना जाता है। यहां के कुछ लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में लेह, लद्दाख और नुब्रा घाटी शामिल हैं।

  • सिक्किम सिक्किम भारत का एक राज्य है जो पूर्वी हिमालय में स्थित है। यह राज्य अपने ठंडे तापमान, ऊंचे पहाड़ों और हरी-भरी वनस्पतियों के लिए जाना जाता है। यहां के कुछ लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में गंगटोक, लाचुंग और युक्सोम शामिल हैं।

  • अरुणाचल प्रदेश अरुणाचल प्रदेश भारत का एक राज्य है जो पूर्वी हिमालय में स्थित है। यह राज्य अपनी ऊंचाई, बौद्ध मठों और प्राकृतिक सुंदरता के लिए जाना जाता है। यहां के कुछ लोकप्रिय पर्यटन स्थलों में ईटानगर, तवांग और ज़िरो शामिल हैं।

इन जगहों पर तापमान साल भर ठंडा रहता है, इसलिए एसी और कूलर की जरूरत नहीं पड़ती।

Tts