Type Here to Get Search Results !

Modal

आर्थिक संपन्नता देती है ये चमत्कारी अंगूठी, धारण करने से प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी - Miraculous

आर्थिक संपन्नता देती है ये चमत्कारी अंगूठी, धारण करने से प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी

Gemology: ज्योतिष मान्यताओं में हर व्यक्ति के जीवन में आने वाली परेशानियों के निवारण के बारे में जानकारी दी गई है। ग्रह नक्षत्र की चाल के चलते व्यक्ति के जीवन में कई तरह के उतार चढ़ाव आते हैं, जो कई बार उसके लिए प्रतिकूल साबित होते हैं। लेकिन ज्योतिष की शाखा रत्न शास्त्र में ऐसे कई रत्नों का उल्लेख है, जो समस्याओं से निजात दिला सकते हैं।

अगर आप अपने जीवन में आर्थिक परेशानियों का सामना कर रहे हैं, तो एक ऐसी अंगूठी है जिसे धारण करने के बाद आपको तुरंत ही परेशानियों से छुटकारा मिलने लगेगा। हालांकि, इसे कब धारण करना है और किस तरह धारण करना है इन बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। वरना अनुकूल की जगह प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। चलिए आपको इस चमत्कारी अंगूठी के बारे में बताते हैं।

रत्न शास्त्र में कछुए की अंगूठी को आर्थिक स्थिति के लिए काफी लाभदायक बताया गया है। इस उदाहरण करने से माता लक्ष्मी की असीम कृपा मिलती है। लेकिन अगर इससे नियमों के मुताबिक धारण न किया जाए तो अच्छा परिणाम नहीं मिलते हैं। चलिए आज आपको इसे धारण करते समय विशेष तौर पर ध्यान दी जाने वाली बातों के बारे में बताते हैं।

इस दिन करें धारण

अगर आप माता लक्ष्मी की कृपा पाना चाहते हैं और अपने जीवन में चल रही सभी समस्याओं का समाधान ढूंढ रहे हैं। तो आपको गुरुवार के दिन कछुए की अंगूठी माता लक्ष्मी को भेंट करने के बाद लक्ष्मी नारायण का विधिवत पूजन अर्चन कर इसे दूसरे दिन यानी शुक्रवार को धारण करना चाहिए। शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित है और इस दिन इस अंगूठी को धारण करने से कई तरह के लाभ होंगे।

ऐसे करें धारण

  • अगर कछुए की अंगूठी को धारण करना है तो पहले इसे सिद्ध करना जरूरी होता है। इसके लिए आपको इसे दूध और गंगाजल में डुबोकर रखना चाहिए।
  • अंगूठी को कुछ देर डुबोकर रखने के बाद इसे माता लक्ष्मी को भेंट करें और विधि विधान से पूजा करें।
  • आप इसे गुरुवार या शुक्रवार दोनों में से किसी भी दिन धारण कर सकते हैं, लेकिन पूजन अर्चन पर विशेष ध्यान दें।
  • जब आप यह अंगूठी धारण कर रहे हैं तो इस बात पर ध्यान दें कि कछुए का मुंह आपकी तरफ होना चाहिए।
  • इस अंगूठी को हमेशा तर्जनी या फिर मध्यमा में धारण किया जाता है।
  • इस अंगूठी को अगर आप चांदी में जड़वा कर धारण करेंगे तो शुभ परिणामों की प्राप्ति जल्दी होगी।
  • जीवन में चल रही आर्थिक परेशानी, धन और स्वास्थ्य संबंधित दिक्कतों को भी इस अंगूठी के जरिए दूर किया जा सकता है।

Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। Mama ji naukari adda इसकी पुष्टि नहीं करता।

Tts